Thursday 7 March 2013

कैसे चुनें करने के लिए एक घर के निर्माण के लिए खाली भूमि


कई लोगों के लिए, पर एक घर बनाने के लिए जमीन के एक भूखंड खरीदने के एक आजीवन सपना है. इस लेख को प्रमुख बातें आप को ध्यान में रखना जब आप भूमि पर निर्माण के लिए खोज रहे हैं की जरूरत में से कुछ पर एक नज़र लेता है, और यह भी कैसे भूमि का एकदम सही है कि खाली साजिश को खोजने के लिए पर कुछ जानकारी प्रदान करता है.
स्थान
स्थान सबसे महत्वपूर्ण बातें जब जमीन के एक भूखंड का चयन है. अपने आप पर चीजों को आसान बनाने के लिए आप सभी चीजें हैं जो आप करने के लिए पास स्थित भूमि की साजिश करना चाहते हैं की एक सूची बना सकते हैं. यह सुपरमार्केट, स्कूलों, अस्पतालों, और अपने कार्यस्थल की तरह बातें शामिल कर सकते हैं. कुछ लोगों को भी एक हवाई अड्डे के रूप में कुछ परिवहन infrastructures, पास होने की आवश्यकता हो सकती है.


एक अन्य शीर्ष टिप सामान्य क्षेत्र का एक बड़ा नक्शा है कि आप अंदर आप तो एक पेंसिल का उपयोग करने के लिए क्षेत्रों में आप भीतर भूमि की खरीद करना चाहते हैं चारों ओर एक पंक्ति आकर्षित कर सकते हैं के लिए देख रहे हैं खरीद रहा है. यह आप नीचे क्षेत्रों को संकीर्ण करने के लिए है कि आप देख रहे हैं में मदद मिलेगी
आराम
देश के कुछ भूखंडों पहले से ही कुछ सुविधाओं के साथ आ जाएगा. लोकप्रिय सुविधाओं के एक पूरी तरह कार्यात्मक सीवर प्रणाली, एक काम पानी की व्यवस्था है, और एक बिजली की आपूर्ति की तरह बातें शामिल कर सकते हैं. कुछ घटनाओं को भी सड़क, प्रकाश व्यवस्था,

 और landscaped गलियों और सड़कों साजिश करने के लिए अग्रणी के साथ आ जाएगा. इस तरह हैं यह बहुत आसान करने के लिए अपने सपनों का घर का निर्माण शुरू करने के लिए, के रूप में आप उन सभी सुख - सुविधाओं में बाहर छँटाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है.
प्रतिबंध
सबसे महत्वपूर्ण बातों पर विचार करने के लिए एक इमारत प्रतिबंध है कि भूमि की साजिश के साथ आने के प्रकार है. जाहिर है, यह बहुत साजिश के स्थान पर निर्भर करता है, और देश के नियमों और विनियमों है कि आप अंदर रहते
वहाँ कई तरीके आप खाली जमीन पा सकते हैं कर रहे हैं. कई देशों के एक भूमि रजिस्ट्री सेवा देना होगा कि आप एक निश्चित क्षेत्र में उपलब्ध भूमि के भूखंडों के सभी खोज करना होगा. एक सबसे सुविधाजनक और आसान करने के लिए खाली जमीन खोजने के तरीके के लिए एक कंपनी है कि भूमि के भूखंडों की बिक्री में माहिर दृष्टिकोण है. आप उनके लिए ऑनलाइन खोज के द्वारा इन कंपनियों को मिल सकता है. सभी प्रमुख भूमि कंपनियों की बिक्री एक वेबसाइट है जो भूखंडों कि वे उनके संपर्क के विवरण के साथ बिक्री के लिए है, के विवरण सूची जाएगा होगा. इन विशेषज्ञों भूमि पुनरीक्षित करने के लिए सुनिश्चित करें कि यह कानूनी है पर बनाने के लिए, और अक्सर भूमि कि ऊपर सूचीबद्ध हैं आधुनिक सुविधाओं के कई के साथ आ जाएगा.
आप सवालों की एक सूची पूछने के लिए जब आप पहली बार भूमि की साजिश का दौरा कर रहे हैं के साथ पूरी तरह तैयार करने के लिए आने के लिए चाहते हो सकता है. चीजों की तरह इस सूची में शामिल कर सकते हैं:
वहाँ किसी भी भूमि पर सूचीबद्ध इमारत प्रतिबंध?• क्या सुख - सुविधाओं में शामिल हैं?• क्या दिशा साजिश का सामना करना पड़ रहा है?• क्या अन्य घटनाओं के क्षेत्र में हो रहे हैं?• कौन साजिश के आसपास भूमि का मालिक है?


दिल्ली में संपत्ति विज्ञापन के लिए इस लिंक की जाँच
http://property.sulekha.com/delhi-properties 

0 comments:

Post a Comment